पुलवामा का बदला LIVE: भारतीय वायुसेना का बड़ा एक्शन, LoC पार जैश के ठिकानों पर 1000 किलो बम बरसाए

Surgical Strike: बताया जा रहा है कि पाकिस्तान के बालाकोट में भारतीय वायुसेना की ओर से ये एक्शन किया गया. बालाकोट पाकिस्तान के एबटाबाद के पास स्थिति है. एबटाबाद वही इलाका है जहां ओसामा बिल लादेन छिपा था. भातरीय वायुसेना का इतना अंदर जाकर कार्रवाई करना बेहद सफल ऑपरेशन माना जा रहा है.

इस कार्रवाई में भारत ने अपने लड़ाकू विमान मिराज का इस्तेमाल किया. बता दें कि मिराज विमान वह शक्तिशाली लड़ाकू विमान है जो युद्ध के क्षेत्र में पलक झपकते ही दुश्मन देश की तस्वीर ही बदल सकती है. इस विमान को वज्र नाम दिया गया. यह वायु सेना का प्राइमरी फाइटर प्लेन है. यह विमान दुश्मन के इलाके में लेजर गाइडेड बम से भी हमला करने में सक्षम है. इस समय भारतीय सेना के पास 51 मिराज विमान हैं, यह एक फ्रांसिसी लडाकू विमान है.

पूर्व वायुसेना प्रमुख एवाई टिपनिस ने एबीपी न्यूज़ से कहा- भारतीय वायुसेना ने शानदार काम किया है. मैं पहले ही कह रहा था कि हमें सरप्राइज एलिमेंट के साथ पाकिस्तान पर हमला करना चाहिए. इस अटैक के बाद हमें पहले से और सावधान रहने की जरूरत है, क्योंकि इसके बाद दुश्मन की ओर से भी जवाबी कार्रवाई हो सकती है. बता दें कि कल एबीपी न्यूज़ के कार्यक्रम शिखर सम्मेलन में भी पूर्व एयरचीफ टिपनिस ने इस तरह के हमले की बाद कही थी.

बीजेपी के उपाध्यक्ष ओम माथुर की ओर से वायुसेना की सर्जिकल स्ट्राइक का स्वागत किया गया है. ओम माथुर ने लिखा- surgicalstrike2 मैं अपने सशस्त्र बलों द्वारा हमारे देश की अखंडता और सम्मान की रक्षा के लिए दिखाए गए साहस और वीरता को सलाम करता हूं. मैं उन्हें सीमा पार आतंकवादी शिविर को ध्वस्त करने पर बधाई देता हूं.

सरकार के सूत्रों के मुताबिक भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुसकर जैश के बालाकोट, चकोटी और मुजफ्फराबाद में ठिकाने तबाह किए हैं. इसके साथ ही जानकारी मिली है जैश के क्ट्रोल रूम अल्फा-3 को भी भी नेस्तानाबूत कर दिया गया है. बता दें कि कल ही पाकिस्तान के आर्मी चीफ जनरल कमर बाजवा ने पाकिस्तानी वायुसेना के हेडक्वार्टर का दौरा किया था. बाजवा ने पाक के वायुसेना प्रमुख मुजाहिद अनवर खान से भारत के संभावित एक्शन को लेकर बात की थी.

बताया जा रहा है कि पाकिस्तान के बालाकोट में भारतीय वायुसेना की ओर से ये एक्शन किया गया. बालाकोट पाकिस्तान के एबटाबाद के पास स्थिति है. एलओसी से बालाकोट की दूरी 88 किलोमीटर है. एबटाबाद वही इलाका है जहां ओसामा बिन लादेन छिपा था. भारतीय वायुसेना का इतना अंदर जाकर कार्रवाई करना बेहद सफल ऑपरेशन माना जा रहा है.

पाकिस्तान की ओर से दावा किया गया है कि भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमानों ने एलओसी क्रॉस की. पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर की ओर से कहा गया कि उन्होंने भी इसका जवाब दिया है. लेकिन इससे वायुसेना के एक्शन की पुष्टि होती है.

भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान पर बेहद बड़ी कार्रवाई की है. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक वायुसेना ने सुबह 3.30 बजे एलओेसी को पार कर भारतीय वायुसेना के 10 मिराज विमानों ने जैश के ठिकानों को तबाह किया है. जानकारी के मुताबिक भारतीय वायुसेना ने 1000 किलो बम गिराए हैं. बता दें कि पुलवामा हमले के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि सेना को पूरी छूट दी गई है.

भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान पर बेहद बड़ी कार्रवाई की है. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक वायुसेना ने एलओेसी को पार कर भारतीय वायुसेना के 10 मिराज विमानों ने जैश के ठिकानों को तबाह किया है. जानकारी के मुताबिक भारतीय वायुसेना ने 1000 किलो बम गिराए हैं. बता दें कि पुलवामा हमले के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि सेना को पूरी छूट दी गई है.

Advertisements